IBPS Clerk 2020
एजुकेशन

2557 पदों पर आईबीपीएस क्लर्क की निकली बंपर भर्ती | IBPS Clerk 2020

सरकारी नौकरी के साथ-साथ प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है, आईबीपीएस ने फिर क्लर्क पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। 2557 पदों के लिए आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन मांगा है। जो उम्मीदवार इससे पहले आवेदन नहीं कर पाए थे वे इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जिन छात्रों का स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम 6 नवंबर 2020 तक जारी हो जाए वे भी आईबीपीएस क्लर्क 2020 की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क पदों के लिए आवेदन करने की तिथि 23 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जो 6 नवंबर 2020 तक चलेगी। तो इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तारीख 6 नवंबर 2020 तक एप्लीकेशन प्रोसेस के जरिए आवेदन कर लें। IBPS Clerk 2020 


जानिए शैक्षिक योग्यता, आयु और आवेदन शुल्क 


शैक्षिक योग्यता 


IBPS Clerk 2020 के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो भारत‌ के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक हो और वे कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जिनका स्नातक अंतिम वर्ष का रिजल्ट 6 नवंबर तक जारी हो गया हो। 


आयु सीमा 


कैंडिडेट की आयु 20 वर्ष से 28 वर्ष तक होनी चाहिए तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। ‌

आवेदन शुल्क : SC/ST/PWBD/EXSM वर्ग के लिए - 175 रुपए, 

अन्य सभी वर्गों के लिए: 850 रुपए


इसे भी पढ़ें: पहली महिला प्रधानमंत्री व पहली राष्ट्रपति- Important Events In History


चयन 


चयन प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार को प्रीलिम्स और मुख्य परीक्षा पास करनी होगी। प्रीलिम्स एग्जाम पास करने वालों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल मेरिट लिस्ट मेन जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर बनेगी।

तो जल्द से जल्द इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि यानी 6 नवंबर से पहले आईबीपीएस पदों के लिए आवेदन कर ले। 


Trending Products (ट्रेंडिंग प्रोडक्ट्स)