Nokia 4G 105 will be Launch in India
टेक ज्ञान

Nokia 4G 105 का अपग्रेड वर्जन भारत में होगा लांच, क्या है खास फीचर्स

इंडिया में जल्द आ सकता है नोकिया का 4G फीचर फोन नोकिया 105 4G नोकिया एक ऐसा नाम जिसने इंडिया में अपनी अलग ही पहचान बनाई थी क्योंकि कुछ समय पहले जब नोकिया के फीचर फोन मार्केट में मिलते थे  तब लोग बिना सोचे समझे इस फोन को केवल नोकिया देख कर ले लेते थे क्योंकि नोकिया ने लोगों का विश्वास जीता था पर धीरे-धीरे जब अन्य कंपनियां इंडिया में आने लगी तो उन कंपनियों ने इंडिया में कम रेट में एक अच्छा फोन देकर नोकिया को टक्कर दी जिससे कि उनका इंडिया में अच्छा मार्केट स्थापित हो गया परंतु फिर भी आज भी लोग नोकिया कंपनी पर विश्वास करते हैं और इंतजार करते हैं कि कब इस कंपनी का कोई मॉडल हमें इंडिया में देखने को मिले।      


अब उन लोगों के लिए खुशखबरी है कि इंडिया में जल्द आ सकता है नोकिया का 4G फीचर फोन इससे पहले नोकिया ने   105 4G और 110 4G को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है अब यह फोन भी चीन के मार्केट में लॉन्च हो गया है और यह फोन 2 साल पहले आए नोकिया 105 का अपग्रेड वर्जन है.    


फीचर्स


General

Brand Nokia
Model 105 4G
Launched in India No
Form Factor Bar
Dimensions(mm) 121.00 x 50.00 x 14.50
Weight(g) 80.2
Battery capacity(mAh) 1020
Removable battery Yes
Colours Black, Blue, Red

Display

Screen size(inches) 1.8
Touchscreen No
Resolution 120x160 pixels

Hardware

Processor Unisoc T700
RAM 128MB
Internal Storage 48MB


Software

Operating System Series 30+

Connectivity

Headphones 3.5mm
Number of SIMs 2


अगर इस फोन की फीचर की बात करें इस फोन में आपको 1.8 इंच की कलर डिस्पले मिल जाती है इस फोन में आपको ड्यूल नैनो सिम का सपोर्ट देखने को मिलता है इसके साथ साथ 128 MB की रैम और 48 MB स्टोरेज मिल जाता है वायरलेस मोड एफएम रेडियो वाईफाई मोड माइक्रो यूएसबी पोर्ट टॉर्च लोडेड गेम और इंग्लिश डिक्शनरी जैसे अनेक फीचर मिल जाते हैं ।      


बैटरी चलेगी 18 दिन 


इस फोन में एक आकर्षक फीचर दिया गया है जोकि है इस फोन की बैटरी, कंपनी दावा करती है की इस फोन में स्टैंडबाई 18 दिन का होगा जो कि किसी भी फोन में  अमूमन देखने को नहीं मिलती यदि आप इस फोन को नॉर्मल  भी यूज़ करते हैं तो आपकी इस फोन की बैटरी 10 दिन तक चलने वाली है।           


फोन में इंटरनेट ब्राउजिंग का विकल्प


इस फोन में इंटरनेट ब्राउजिंग का विकल्प भी दिया गया है जो कि इस फीचर फोन को खास बनाता है आप इस फीचर फोन में इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और जो लोग एंड्राइड फोन नहीं चला पाते या उन्हें एंड्राइड फोन चलाने में परेशानी होती है उनके लिए यह फोन एक अच्छा विकल्प होगा क्योंकि वह फीचर फोन में ही इंटरनेट चला सकता   


बुजुर्ग ग्राहकों की जरूरत के लिए


इस फोन को खासतौर से बुजुर्गों की जरूरत के लिए बनाया गया है क्योंकि बुजुर्ग लोगों को एंड्रॉयड फोन रखने या चलाने में कठिनाई होती है इसलिए वह इस फीचर फोन के जरिए लोगों से जुड़ सकते हैं इस फोन में बुजुर्गों के लिए रीडआउट असिस्ट का फीचर भी दिया गया है।         


प्राइज/ मूल्य 


यह फीचर फोन 'चीन' में सोशल मीडिया साइट 'बीवो' की  दी गई जानकारी के अनुसार 229 युआन में उपलब्ध होगा भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 2600 रुपए रखी गई है।         


तो नोकिया फिर से इंडिया में अपने इस फीचर फोन के साथ धमाका करने वाली है क्योंकि यह फोन अगर इंडिया में ₹2600 का आता है तो बहुत लोग इस फोन को खरीदेंगे क्योंकि यह एक 4G फोन होगा और इस फोन से नोकिया पर लोगों का भरोसा और मजबूत होगा।